लोकवाणी

मुख़्तलिफ़ आवाज़, निगाह और विचार

राजनीति रिपोर्ट

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे ने नगरपालिका अधिकारी को बैट से पीटा

भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे ने बुधवार को अतिक्रमण हटाने के अभियान के दौरान इंदौर में एक नगरपालिका अधिकारी पर क्रिकेट बैट से हमला किया।

बुधवार को वायरल हुए एक वीडियो में आकाश विजयवर्गीय नगरपालिका अधिकारी पर बैट से हमला कर हुए दिख रहे हैं, जो संयोग से इंदौर -3 विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक हैं। नगर निगम के अधिकारियों की एक टीम इंदौर के गंजी कम्पाउंड इलाके में एक अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए पहुंची थी। अभियान का उद्देश्य मानसून के मौसम से पहले असुरक्षित व अवैध निर्माणों को तोड़ना था।

मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि आकाश को स्थानीय निवासियों द्वारा क्षेत्र में बुलाया गया था। वीडियो में, आकाश और उनके समर्थकों को नगर निगम के अधिकारी पर हमला करने की कोशिश करते देखा जा सकता है, यहां तक ​​कि पुलिस अधिकारी भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश करते हैं। अधिकारी और आकाश के बीच बहस के कारण कथित तौर पर हंगामा शुरू हो गया। भाजपा विधायक के समर्थक विध्वंस अभियान में इस्तेमाल की जा रही एक खुदाई पर भी चढ़ गए।

बीजेपी के एक स्थानीय नेता हितेश बाजपेयी के हवाले से कहा गया कि नगर निगम के अधिकारी पर आकाश ने इसलिए हमला किया क्योंकि उन्होंने रिश्वत मांगी थी।

आकाश पहली बार विधायक हैं जिन्होंने 2018 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल में पार्टी की प्रगति का एक प्रमुख चेहरा रहे हैं। कैलाश विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल में हाल के लोकसभा चुनावों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, अटकलबाजी के साथ ही उन्हें मध्य प्रदेश में अधिक जिम्मेदारियों से नवाजा जा सकता है।

#WATCH Madhya Pradesh: Akash Vijayvargiya, BJP MLA and son of senior BJP leader Kailash Vijayvargiya, thrashes a Municipal Corporation officer with a cricket bat, in Indore. The officers were in the area for an anti-encroachment drive. pic.twitter.com/AG4MfP6xu0— ANI (@ANI) June 26, 2019

हाल के लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार के दौरान, कैलाश विजयवर्गीय ने चेतावनी दी थी कि अगर ममता बनर्जी सत्ता में लौटती हैं, तो “आईएसआईएस पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर रहा है और राज्य जम्मू और कश्मीर की तरह बन रहा है”।

2015 में कैलाश विजयवर्गीय ने उस समय राष्ट्रीय सुर्खियां बटोरी थीं, जब उन्होंने फिल्म स्टार आमिर खान पर जुबानी हमले किए थे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *