लोकवाणी

मुख़्तलिफ़ आवाज़, निगाह और विचार

रिपोर्ट

उड़ता पंजाब: पंजाब में ड्रग इंस्पेक्टर की हत्या पर मीडिया और कैप्टन अमरिंदर क्यों चुप हैं?

ये हैं डॉ नेहा सूरी, जो पंजाब में ड्रग इंस्पेक्टर के पोस्ट पर तैनात थीं। कुछ हीं महीने पहले इन्होंने कुछ फार्मेसी आउटलेट्स पर छापा मारा था और प्रतिबंधित नशीली दवाओं की बिक्री के लिए उनके लाइसेंस रद्द कर दिए थे। आज, एक ड्रग पेडलर ने मोहाली में इनके कार्यालय में आकर दिनदहाड़े इन्हें गोली मार दिया। पंजाब के बहुतेरे युवाओं को बर्बाद कर चुकी ड्रग्स से लड़ने वाली एक ईमानदार अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

इन लोगों की बहादुरी उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी हमारे सशस्त्र बलों और पुलिस बलों की। ये लोग देश को अंदर से सुरक्षित करते हैं। वे हमारे समाज, हमारे युवाओं, हमारे लोगों की रक्षा करते हैं । इस बहादुर और ईमानदार महिला को दिल से सैल्यूट है जिन्होंने कई युवाओं के भविष्य की रक्षा करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया।

इस बात पर गौर कीजिए कि – मीडिया चुप है। इसलिए अब पंजाब में ड्रग्स के मुद्दे पर कोई बात नहीं करेगा। वे चाहते हैं कि आप विश्वास करें कि जिस दिन अमरिंदर सिंह ने सीएम के रूप में पदभार संभाला था, ड्रग की समस्या हल हो गई थी, और पंजाब फिर से नशा मुक्त हो गया है।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहाली जिले में कार्यरत पंजाब महिला अधिकारी नेहा सूरी की शुक्रवार को उनके कार्यालय में ही गोली मारकर हत्या कर दी गयी। आरोपी का नाम बलविन्द्रसिंह बताया जा रहा है जो मरिंडा का निवासी था। शुक्रवार को वह नेहा सूरी के कार्यालय में आया और उसने कई गोलियां चलायीं, जिससे तीन गोलियां नेहा के सिर में लगी। उसको तुरंत मैक्स अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया।

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी भाग रहा था, तो पब्लिक ने उसको घेर लिया था, जिसके बाद उसने स्वयं को भी गोली मार ली। घटनास्थल से .32(332 बोर) का पिस्तोल मिला है। पिस्तोल का लाइसेंस है। इस पूरे घटनाक्रम से यह भी पता चलता है कि आरोपी ने काफी समय पहले ही नेहा सूरी की हत्या की साजिश रच ली थी और उसने इसी मकसद से हथियार लाइसेंस प्राप्त कर पिस्तोल भी लिया। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है।

नेहा सूरी जी को दिल से श्रद्धांजलि 💐💐❤️

क्रांति संभव

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *